Saturday, February 28, 2009

अभिषेक आनंद जी की सम्मानित कविता -भोली माँ

कलम का सिपाही कविता प्रतियोगिता के अंतर्गत हम आज सम्मानीय श्रेणी के लिए जो कविता प्रकाशित कर रहे है उसे अपने अल्फाजों से सजाया है ''अभिषेक आनंद'' जी ने !अभिषेक जी बिहार के पटना से बास्ता रखते है ! आप लोग इनकी कविता पर अपनी राय जरुर दें!!
इनका पूरा जीवन परिचय इनकी ही जुबानी:-
मैं , अभिषेक आनंद , बिहार के एक शहर पटना से आता हूँ .मैं अपने परिचय को अपनी माँ ( श्रीमती अंजु कुमारी वर्मा ) और पिता ( श्री निर्मल कुमार वर्मा ) के बिना अपूर्ण मानता हूँ .मेरी जन्म तिथि है : 29.01.1985 .मैं अभी बी.टेक चतुर्थ वर्ष (निफ्ट , रांची ) का छात्र हूँ , और इस वर्ष मेरा चयन हिंडाल्को कंपनी में हुआ है .कविता कि बात करें तो मैं पिछले कुछ दिनों से मेरे ब्लॉग :http://www.abhishek029.blogspot.com/पर अपनी कवितायें लिख रहा हूँ ।इसके अलावा मेरी कुछ कवितायें AIR Ranchi से प्रसारित हो चुकी हैं ।एक अंकुरित होते कवि का और परिचय क्या हो सकता है ...!
मैं एक कवि हूँ ,
मेरा जीवन मेरी कविता है ,
ये शरीर मेरा विषय है ,
आत्मा कागज ,
अकेलापन मेरी गोष्ठी है ,
मेरी इन्द्रियाँ मेरी प्रशंशिका ,
एक समूचा कवी मेरे अन्दर जीता है ,
और मृत्यु हीं मेरी आखिरी कविता है .....
इनकी रचना पढने और अपनी राय देने के लिए देखें :-


अभिषेक आनंद की सराहनीय कविता-भोली माँ
http://yaadonkaaaina.blogspot.com/2009/03/blog-post_8845.html

No comments:

Post a Comment